उत्तराखंड देश

उत्तराखण्ड के योगी आदित्यनाथ बने यूपी के सीएम- गर्व से कहो उत्तराखंडी है – जय उत्तराखंड

योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड में हुआ

योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड में हुआ योगी आदित्यनाथ का वास्‍तविक नाम अजय सिंह नेगी है. योगी आदित्यनाथ गढ़वाल यूनिवर्सिटी से गणित में बीएससी की डिग्री हासिल की है  योगी आदित्यनाथ सबसे कम उम्र 26 साल में सांसद बने थे

योगी आदित्यनाथ ने गढ़वाल यूनिवर्सिटी से गणित में बीएससी की डिग्री हासिल की है.योगी आदित्यनाथ हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक हैं. और साल 2014 में गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैद्यनाथ की मौत के बाद वे यहां के महंत यानी पीठाधीश्वर चुन लिए गए

योगी आदित्यनाथ जैसे प्रखर सनातनी धर्मध्वजवाहक के हाथों में सत्ता आये। क्योंकि योगी आदित्यनाथ के सत्तासीन होने के बाद प्रदेश में भारत को तबाह करने वाली ताकतें, जातिवादी ताकतें व भ्रष्टाचारियों को सर उठाने का असवर नहीं मिलेगा। इसी कारण वे एकजूट हो कर योगी आदित्यनाथ की राह को रोके हुए है। संघ व भाजपा में योगी को कटरपंथी कहने वालों को नहीं मालुम कि जिसे वे कटरपंथ कह रहे हैं वह शताब्दियों से रौंदे गये सनातनी भारतीय की चित्कार है। भले देश प्रदेश में कई प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री हुए हो पर पीड़ित भारत में सावरकर, बाला साबह ठाकरे व योगी आदित्य नाथ जैसे स्पश्ट व जांबाज नेता भारतीय जनमानस के दिलों में राज करते है।

 

उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री बनने पर आदित्यनाथ योगी को हार्दिक बधाई ।भारतीय संस्कृति के ध्वजवाहक रहे आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनने की खबर को सुनकर पूरे प्रदेश सी मैं नहीं देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।आशा है संसार के सबसे बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर हुए भारतीय संस्कृति की ध्वजा पताका लहराएंगे और जनादेश के लिए जनता से किए वादों को पूरा करेंगे।
उत्तर प्रदेश में भाजपा प्रदेश कार्यालय में इस समय चल रही विधानमंडल के नेता के चयन की बैठक में सांसद होने के बावजूद सम्मिलित होने पर उपस्थित सभी नव निर्वाचित विधायकों ने योगी आदित्यनाथ का ताली बजाकर स्वागत किया।
सनातनी मूल्यों के लिए समर्पित गोरखनाथ पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ को भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों ने 18 मार्च को 5:30 बजे से प्रारंभ हुई बैठक में सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना।योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने की खबर पाते ही बैठक बैठक स्थल के बाहर उनके हजारों समर्थक पहुंच गए।आधे घंटे से अधिक समय से चल रही विधायक दल की बैठक में विधायकों मैं इस बात की काफी खुशी थी कि आदित्यनाथ योगी उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन रहे हैं।

About the author

pyarauttarakhand5