उत्तराखंड

सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुआ नैनीताल का लाल शहीद हीरा बल्लभ भट्ट को दे श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के सुकुमा में नक्सली हमले में नैनीताल का लाल भी शहीद हो गए है ऐसी घटना आये दिन होती रह रही है जिसमे पहाड़ के लाल शहीद हो रहे है.उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचेगा, शहीद हीरा बल्लभ भट्ट 75 वर्षीय माता नन्दी देवी और उनकी पत्नी ममता भट्ट नैनीताल के ज्योलिकोट में रहते है, शहीद हीरा बल्लभ भट्ट की पत्नी सैंट एंथोनी इंटर कॉलेज में शिक्षिका है।
शहीद हीरा बल्लभ भट्ट के 3 बच्चे है जिनमे 14 वर्षीय पुत्र शुभम भट्ट कक्षा 8 और 11 वर्षीय बेटी डिम्पल कक्षा 6 की छात्रा है ।
नैनीताल,छत्तीसगढ़ के सुकुमा में सुबह माओवादी हमले में 11 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए है इस खबर को सुनते ही परिवार और गांव के लोगो का बुरा हाल है. प्यारा उत्तराखंड इस दुखद घडी में परिवार के लोगो को इस दुःख को सहने के लिए भगवान से पार्थना करता है, परिवार को भगवान ये दुःख सहने की शक्ति दे.

नक्सली हमले में मारे गए सीआरपीएफ जवानों के दुःख में  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कहा इस बार होली नहीं मनाएंगें. शनिवार को सुकमा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे. राजनाथ ने शनिवार को रायपुर में जवानों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में शहीदों के परिवार को कुल एक करोड़ रुपए से कम मुआवजा नहीं मिलना चाहिए.

About the author

pyarauttarakhand5