देश

चुनाव आयोग द्वारा सभी पार्टियों को जारी चिट्ठी में भी हुआ अरविन्द केजरीवाल के झूठ का पर्दाफाश-मनोज तिवारी

चुनाव आयोग का अरविन्द केजरीवाल के 30 लाख वोट काटे जाने के दुष्प्रचार पर जोरदार तमाचा, लोगों को दी झूठे फर्जी कॉल से सचेत रहने की हिदायद-मनोज तिवारी
केजरीवाल चिल्ला-चिल्लाकर लोगों से बोल रहे थे बनियों, पूर्वांचलीयों के 30लाख वोट भाजपा ने कटवा दिए लेकिन चुनाव आयोग के अनुसार 9,88,925 वोट बढ़ गए है-मनोज तिवारी
जिस किसी को भी आम आदमी पार्टी द्वारा ये कॉल आये तो उसे रिकॉर्ड कर लें और हमे भेजें, हम उनकी गोपनीयता को बरकरार रखते हुए हर कॉल की शिकायत करेंगे और आम आदमी पार्टी की इस झूठ की राजनीति का पर्दाफाश करेंगे-मनोज तिवारी
चुनाव आयोग ने कहा है कि जिनके द्वारा यह कॉल किये जा रहे हैं उन पर सख्त कार्यवाही भी की जाएगी-मनोज तिवारी
नई दिल्ली, 9 फरवरी नई दिल्ली(प्याउ)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और आम आदमी पार्टी द्वारा लगातार 30 लाख वोट काटे जाने के नाम पर फैलाए जा रहे दुष्प्रचार पर चुनाव आयोग ने एक बार फिर संज्ञान लेते हुए सभी पार्टियों को चिट्ठी लिख कर वोट कटने और बढ़ने की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले लोकसभा चुनावों में दिल्ली में कुल 1,27,06,366 मतदाता थे जो हाल ही में 18 जनवरी 2019 को जारी नई लिस्ट के अनुसार कुल 1,36,95,291 मतदाता रजिस्टर्ड हैं। अर्थात कुल 9,88,925 वोट  (7.78 प्रतिशत) पिछले चुनाव के अनुसार बढे हैं। चुनाव आयोग द्वारा दी गयी इस जानकारी से आम आदमी पार्टी द्वारा फैलाये जा रहे झूठ की पोल खुली गई। इसके साथ ही शनिवार को चुनाव आयोग ने दिल्ली के लोगों को उनका वोट बीजेपी द्वारा कटवाए जाने और कॉलर द्वारा जुडवाए जाने के लिए आ रहे फोन से लोगों को सचेत रहने की हिदायद देते हुए साफ कर दिया कि वोट कटने और जुड़ने की पूरी प्रक्रिया का अधिकार केवल चुनाव आयोग के पास है अन्य कोई पार्टी, दल अथवा व्यक्ति की इसमें कोई भागीदारी नहीं है।
चुनाव आयोग के इन निर्देशों को मुख्यमंत्री केजरीवाल के झूठ पर जोरदार तमाचा करार देते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने अरविन्द केजरीवाल समेत सभी पार्टियों को चिट्ठी लिख कर साफ कर दिया है कि 18 जनवरी 2019 तक कुल 9,88,925 वोट बढ़े हैं लेकिन फिर भी अरविन्द केजरीवाल इस बात को मानने को तैयार नहीं हैं कि वे दिल्ली के लोगों से झूठ बोल रहे हैं।
श्री तिवारी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने यह भी साफ कर दिया कि केजरीवाल और उनकी पार्टी द्वारा इन दिनों जो दिल्ली के लोगों को फोन किये जा रहे हैं कि उनका वोट बीजेपी ने कटवा दिया है और केजरीवाल उसे जुड़वा देंगे ऐसे कॉल फर्जी हैं और इसके साथ ही चुनाव आयोग ने लोगों को इन कॉल से सतर्क रहने की भी सलाह दी है और कहा है कि आप 1950 पर कॉल करके अथवा मेसेज के द्वारा अथवा वेबसाइट पर लिस्ट में अपने नाम का स्टेटस जान सकते हैं। चुनाव आयोग द्वारा यह भी कहा गया है कि जिनके द्वारा यह कॉल किये जा रहे हैं उन पर सख्त कार्यवाही भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन निर्देशों से अरविन्द केजरीवाल एक अभ्यस्त झूठे साबित हो गये हैं जो लोगों में झूठ फैला रहे हैं।
श्री तिवारी ने कहा कि हमने इस सम्बन्ध में चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी कि वोट काटे जाने और चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर प्रश्न चिन्ह लगाने के लिए आम आदमी पार्टी की राजनैतिक मान्यता रद्द करने और उनकी पार्टी का चिन्ह जब्त करने की भी मांग की थी। चुनाव आयोग द्वारा जारी इस निर्देश से यह स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल देश के सबसे बड़े झूठे मुख्यमंत्री हैं और संवैधानिक संस्थाओं पर ऊँगली उठाना और उनका अनादर करना केजरीवाल के खून में है।
श्री तिवारी ने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि जिस किसी को भी आम आदमी पार्टी द्वारा ये कॉल आये तो उसे रिकॉर्ड कर लें और हमे भेजें, हम उनकी गोपनीयता को बरकरार रखते हुए हर कॉल की शिकायत करेंगे और आम आदमी पार्टी की इस झूठ की राजनीति का पर्दाफाश करेंगे।
श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपना नाम बदल कर केजरीवाल की जगह फर्जीवाल रख लेना चाहिए क्योंकि जिस तरह वे लोगों को फर्जी कॉल करके झूठ फैलाने की राजनीति कर रहे हैं वे एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा कि अब जनता उनके इन हथकंडों को पूरी तरह समझ चुकी है और अब जनता ऐसी झूठी पार्टी को उखाड़ फेकने का अपना फैसला भी कर चुकी है। आगामी चुनाव में जनता एक बार फिर आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त करके उनको उनके झूठ का सही जवाब देगी।

About the author

pyarauttarakhand5