देश

मुम्बई में 21 से 23 दिसम्बर तक आयोजित होगा भव्य मुबंई उत्तराखंड महोत्सव – 2018

 मुबंई उत्तराखंड महोत्सव के  मुख्य अतिथि होेगे उतराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत

मुम्बई (प्याउ)। जब मुम्बई सहित तमाम विश्व के तमाम महानगर में नये साल 2019 के स्वागत व वर्ष 2018 के विदाई के जश्नों के डूबे होगे ऐसे समय 21 से 23 दिसम्बर को मुम्बई में रहने वाले उतराखण्डी समाज तीन दिवसीय मुम्बई उतराखण्ड महोत्सव-2018 का लुफ्त उठा रहे होंगे।
भारत की आर्थिक राजधानी के नाम से विख्यात मुम्बई में तीन दिवसीय मुम्बई उतराखण्ड महोत्सव का भव्य आयोजन मुंबई में रहने वाले उतराखण्डियों की सबसे अनुभवी और विश्वसनीय सामाजिक, शैक्षणिक और सांस्कृतिक संस्था  ‘गढ़वाल भातृ मंडल  मुंबई के बोरिवली स्थित प्रमोद महाजन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स  नियर वसंत कांप्लेक्स, चिकू वाड़ी , बोरिवली ( वेस्ट ) में करने जा रही है ।
गढवाल भातृ मंडल की पी आर एंड मीडिया टीम के राजेश बडथ्वाल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि इस रंगारंग भव्य त्रिदिवसीय महोत्सव की तैयारियां संस्था द्वार जोर-शोर से चल रही हैं । उत्तराखंड की संस्कृति, खान -पान , गीत -संगीत, नृत्य और अन्य प्राचीन कलाओं से रूबरू कराने वाले इस महोत्सव का निमंत्रण कई गणमान्य हस्तियों को दिया जा रहा है ।
इस साल के मुख्य अतिथि उतराखण्ड प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत होगे। मुम्बई उतराखण्ड महोत्सव का निमंत्रण पत्र देने संस्था का एक उच्च स्तरीय शिष्टमण्डल मुख्यमंत्री उतराखण्ड के सलाहकार डा के एस पंवार (जो संस्था के आजीवन सदस्य भी है ) के नेतृत्व में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत से देहरादून में मिला। शिष्टमण्डल ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत  को संस्था के बारे में पूरी जानकारी देते हुए तीन दिवसीय महोत्सव के बारे में विस्तार से अवगत कराते हुए उनको मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करते हुए निमंत्रण पत्र भेंट किया। मुख्यमंत्री ने संस्था का निमंत्रण स्वीकार करते हुए इस भव्य महोत्सव में आने की अपनी स्वीकृति भी प्रदान की। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को निमंत्रण देने गये शिष्टमण्डल में संस्था के अध्यक्ष भगतसिंह बिष्ट , महासचिव रमण मोहन कुकरेती , गिरीश बंदूनी ( उपाध्यक्ष ) , दयाराम सती ( वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य ) और अविनाश पोखरियाल ( संस्था के आजीवन सदस्य ) सम्मलित थे।

About the author

pyarauttarakhand5