Dehradun उत्तराखंड

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने देहरादून जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यों व घोषणाओं की समीक्षा की

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने देहरादून जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यों व घोषणाओं की समीक्षा की
* विधानसभा क्षेत्रों के लिए स्वीकृत किए गए कार्य पूरी गम्भीरता के साथ समयबद्ध पूरे किए जाएं।
* देहरादून में प्रस्तावित सौंग बांध के लिए सभी आवश्यक औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं।
* चकराता लाखामण्डल मोटर-मार्ग के सुधारीकरण का कार्य शीघ्र शुरू होगा। चकराता-लाखामण्डल में आधुनिक शौचालय व पार्किंग सुविधा पर्यटन विभाग द्वारा की जायेगी
*विकासनगर में डांडा-जीवनगढ़-जकारिया मोटर मार्ग व NH 507 पर RCC नाले का निर्माण पूर्ण किया जा चुका है। हर्बटपुर में 900 मीटर मार्ग के सुदृढ़ीकरण का कार्य दिसम्बर तक पूरा होगा।
* सहसपुर क्षेत्र में गुलाटा नदी पर RCC बाॅक्स कल्वर्ट का कार्य 15 सितम्बर से शुरू होगा, मालढ़ूग जलाशय का फिजीबिलिटी सर्वे हो चुका है, इससे 53 गांवों को ग्रेविटी वाटर उपलब्ध होगा।
* रायपुर क्षेत्र में लाडपुर-रिंगरोड पेयजल योजना की DPR एक महीने में तैयार होगी।
* राजपुर क्षेत्र में दून पुस्तकालय शोध केन्द्र के लिए 15 लाख रुपये व प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिये 1 करोड़ स्वीकृत किए हैं
* मसूरी क्षेत्र में गल्ज्वाड़ी व गंगोल-पंडितवाड़ी पेयजल योजना की निविदा हो चुकी है।मसूरी में आधुनिक शौचालयों के निर्माण जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये
* कैंट विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न आवासीय काॅलोनियों में स्वीकृत आंतरिक सड़कों के निर्माण का 70 प्रतिशत कार्य हो चुका है।
* ऋषिकेश क्षेत्र में 20 बीघा, मीरा नगर, शिवाजी नगर, सुमन विहार में बाह्य व आंतरिक मार्गों के निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है।
* धर्मपुर क्षेत्र में ट्रांसपोर्टनगर सड़क निर्माण के प्रथम एवं द्वितीय चरण के कार्यों के भौतिक सत्यापन के निर्देश दिये हैं।

About the author

pyarauttarakhand5