उत्तराखंड

सब इंस्पेक्टर लोकेन्द्र बहुगुणा की इस मानवता को जानकार आप भी सलाम करेंगे

#सब_इंस्पेक्टर_लोकेन्द्र_बहुगुणा_की_इस_मानवता_को_सलाम

Uttarakhand Police की मानवता का एक और उदाहरण कल मंगलवार को उत्तरकाशी में देखने को मिला जब यमुनोत्री चौकी इंचार्ज #सब_इंस्पेक्टर_लोकेन्द्र_बहुगुणा मय स्टाफ के जाम खुलवाने हेतु पैदल भैरो घाटी से ऊपर के मोडों पर गये जहाँ पर जाम खुलवाते वक्त वहाँ पर मध्य प्रदेश से आये यात्री रांझी राजक के अचानक सीने मे दर्द होने के कारण जमीन पर गिर गए।

मौके पर मौजूद एस0आई0 लोकेन्द्र बहुगुणा द्वारा उन्हें घोड़े पर बिठाने की कोशिश की गयी परन्तु सीने मे अत्यधिक दर्द होने के कारण वह घोड़े पर संभल नही पा रहा थे।

पर्यटक की तबीयत ज्यादा बिगड़ते देख सब इंस्पेक्टर लोकेन्द्र बहुगुणा ने पालकी/डोली का इंतजार किये बिना मानवता की मिसाल पेश करते हुये पर्यटक को तुरंत अपनी पीठ पर लादकर लगभग 02 किलोमीटर पैदल ले जाकर प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र यमुनोत्री पहुँचाया जहाँ पर इलाज के बाद डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि अगर इस व्यक्ति को हॉस्पिटल लाने मे थोड़ी देर हो जाती तो लो ब्लड प्रेशर व हार्टअटैक के कारण से इनकी मृत्यु भी हो सकती थी।

पर्यटक रांझी राजक द्वारा इलाज के बाद नम आँखों से सब इंस्पेक्टर लोकेन्द्र बहुगुणा को सीने से लगाकर जान बचाने के लिये आभार प्रकट कर धन्यवाद किया गया। रांझी राजक के साथ आये अन्य पर्यटको द्वारा इस पुलिस अधिकारी के सराहनीय कार्य की भूरी-भूरी प्रशंसा की गई।

#श्री_अशोक_कुमार ADG LAW & ORDER द्वारा एस0आई0 श्री लोकेन्द्र बहुगुणा के कार्य की सराहना करते हुए उत्साहवर्धन हेतु #5000_रुपये_ईनाम की घोषणा की गई है।

About the author

pyarauttarakhand5