उत्तराखंड

गैरसैण राजधानी की मांग को लेकर 9 फरवरी को संसद कूच , देगे प्रधानमंत्री को ज्ञापन

विधानसभा सत्र का झुनझुना नहीं अविलंब गैरसैंण राजधानी घोषित करो
प्रधानमंत्री से गैरसैंण राजधानी बनाने के लिए मिल कर पहल करे उत्तराखण्ड की त्रिवेन्द्र सरकार व विपक्ष

राजधानी गैरसैंण निर्माण अभियान दिल्ली की प्रेस क्लब में 31जनवरी को आपात बैठक

नई दिल्ली (प्याउ)। उत्तराखंड सरकार द्वारा आधा बजट सत्र गैरसैंण में करने के ऐलान पर ‘राजधानी गैरसैंण निर्माण अभियान दिल्ली ने उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार से  विधानसभा सत्र का झुनझुना बजाने के बजाय अविलंब राजधानी गैरसैंण घोषित करो। प्रधानमंत्री से अविलम्ब गैरसैंण राजधानी बनाने की मांग को लेकर 9 फरवरी को दोहपर 12 बजे दिल्ली के प्रतिष्ठित प्रेस क्लब से संसद कूच करेगी और इस आशय का ज्ञापन प्रधानमंत्री मोदी को दिया जायेगा।
नई दिल्ली में संसद के समीप देश के प्रतिष्ठित प्रैस क्लब आफ इंडिया में आयोजित आपात बैठक में राजधानी गैरसैंण निर्माण अभियान के देवसिंह रावत, अवतार सिंह नेगी, अनिल कुमार पंत, व्योमेश जुगरान, खुशहाल सिंह बिष्ट, महेन्द्र सिंह रावत,मोहन जोशी, पदम सिंह बिष्ट आदि सम्मिलित हुए।
बैठक में 17 फरवरी को देहरादून में गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान द्वारा गैरसैंण के लिए आहुत होने वाले मशाल जुलूस को पूरा समर्थन देने  और इस जुलूस में भाग लेने का का ऐलान किया। इसके लिए राजधानी गैरसैंण निर्माण अभियान दिल्ली का एक शिष्टमण्डल देहरादून जायेगा।
बैठक में दिल्ली में गैरसैण राजधानी आंदोलन को तेज करने का भी  संकल्प लिया। बैठक में उत्तराखंड सरकार व विपक्ष दोनों से संयुक्त रुप से प्रधानमंत्री मोदी से गैरसैंण राजधानी बनाने के लिए विशेष पैकेज मांगने की अपील भी की।

About the author

pyarauttarakhand5