देश

भारत को तबाह कर रहे पाकिस्तान को आतंकी व शत्रु राष्ट्र घोषित कर मुंहतोड़ जवाब कब देगी मोदी सरकार

मोदी जी दोस्ती सहृदय लोगों से होती है धूर्त आतंकी पाक से नहीं’
भारत को तबाह करने को उतारू आतंकी पाकिस्तान को शत्रु राष्ट्र घोषित करके सारे सम्बंध तोड़ने में एक पल की भी देरी राष्ट्रघाती है।
दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने सीमा पर हमला कर एक अधिकारी सहित कई सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया । तभी मुझे फेस बुक ने दो साल आतंकी पाकिस्तान से तत्काल दोस्ती तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को लिखे दो टूक संदेश पर नजर गयी। फेसबुक को धन्यवाद करते हुए मैं हैरान इस बात से था कि दो साल बाद भी पाकिस्तान की धूर्तता पहले से और भारत घाती है परन्तु न जाने किस दवाब या किसके मोह में भारतीय हुक्मरान इस भारत को तबाह करने को तुले आतंकीस्तान पाक से दोस्ती करने की राष्ट्रघाती भूल कर रहे है।
अब प्रधानमंत्री मोदी व उनकी सरकार को समझना चाहिए कि पाकिस्तान पर इस सरकार के कडे बयान या चेतावनियों व छूटपुट हमलों से कोई असर नहीं होगा। अब पाकिस्तान को कडा मुंहतोड़ हमला करके घुटने टेकने के लिए मजबूर करना होगा और इससे पहले पाकिस्तान को शत्रु राष्ट्र घोषित करना नितांत जरूरी है।
पाक दोस्ती नहीं दुश्मनी के काबिल है। इसे शत्रु राष्ट्र घोषित करके सभी प्रकार के सम्बंध तोड़ने में भारतीय हुक्मरान जितना देरी करेंगे उतना ही भारतघाती होगा। प्रस्तुत है मेरा दो साल पहले प्रधानमंत्री के लिए लिखा वह दो टूक संदेश जो उन्होने बिना बुलाये तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मिलने पाकिस्तान चले गये।
——————————–
नवाज के घर पर हुए अपने स्वागत से अभिभूत हुए प्रधानमंत्री मोदी जी को नापाक के आतंक से छलनी हो रही भारत माॅ की वेदना व सपूतों की शहादत का भी भान होना चाहिऐ।
 
दोस्ती सहृदय से होती है मोदी जी, पाक जेसे भारत को तबाह करने वाले धूर्त से नहीं
 
भारत के प्रधानमंत्री बनने के दो साल के अंदर ही पूरे विश्व की राजनीति में छाने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अचानक 25 दिसम्बर को रूस व अफगानिस्तान की यात्रा की समाप्ति के बाद काबुल से भारत आते समय पाक के प्रधानमंत्री नवाज को जन्म दिन की बधाई देने पाकिस्तान पंहुचे। पाक पंहुचते ही मोदी पाक के प्रधानमंत्री नवाज के घर पंहुचे। वहां भारतीय संस्कारों के अनुसार मोदी ने पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की माता की चरण स्पर्श प्रणाम किया। उसके बाद भारत वापस लोट आये। चंद घण्टे की इस पाक यात्रा के दौरान पाक प्रधानमंत्री नवाज के घर पर हुए अपने स्वागत से प्रधानमंत्री इतने गदगद हो कर इस खुशी को अपने ट्वीटर पर प्रकट भी किया। नवाज के घर पर हुए अपने स्वागत से अभिभूत हुए प्रधानमंत्री मोदी जी को नापाक के आतंक से छलनी हो रही भारत माॅ की वेदना व सपूतों की शहादत का भी भान होना चाहिऐ। प्रधानमंत्री सहित देश के हर नागरिक को इस बात का भान रखना चाहिए कि निजी मान अपमान व स्वार्थ से उपर उठ हर हमें, राष्ट्र व न्याय को ही प्राथमिकता देनी चाहिए।
दोस्ती सहृदय लोगो से होनी चाहिए न की आस्तीन के सांपों से। जब तक पाक, भारत को तबाह करने के आतंकी गतिविधियों पर अंकुश नहीं लगाता और आतंकियों का समूल नाश नहीं करता है, भारत से कब्जाये कश्मीर क्षेत्र को भारत को वापस नहीं करता है। इसके साथ पाक जब तक साफ हृदय से भारत के साथ दोस्ती की पहल नहीं करता है। तब तक अमेरिका सहित किसी भी विश्व के स्वयंभू ठेकेदार के दवाब में दोस्ती की पहल करना, भारत के लिए आत्मघाती कदम ही होगा। दोस्ती में कहीं छल प्रपंच व एक दुसरे के हितों को रौंदने वाली जब तक प्रवृति रहेगी तब तक इसे दोस्ती नहीं षडयंत्र ही समझा जायेगा।

About the author

pyarauttarakhand5