देश

गढ़वाल सभा चण्डीगढ़ 27 व 28 जनवरी 2918 को मनायेगी हीरक जयंती

चंडीगढ़(प्याउ)। गढ़वाल सभा अपनी स्थापना की हीरक जयंती को आगामी 27 व 28 जनवरी को चण्डीगढ़ में बड़ी धूमधाम से मनायेगी। इसके आयोजन को यादगार बनाने के लिए चण्डीगढ़ में उत्तराखण्ड के लोगों की प्रतिनिधी संस्था गढ़वाल सभा(पंजी.)के अध्यक्ष विक्रम सिंह बिष्ट अपनी पूरी कार्यकारणी के साथ जुटे हुए है। सभा के प्रेस सचिव धनसिंह असवाल ने प्यारा उत्तराखण्ड को भेजी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस सप्ताह हुई गढ़वाल सभा की कार्यकारणी की बैठक में  पदाधिकारी व कार्यकारिणी की बैठकसभा के प्रधान बिक्रम सिंह बिष्ट की अध्यक्षतामें गढ़वाल भवन में हुई। सभा ने सर्वप्रथम जगदगुरु शंकराचार्य ब्रह्मलीन स्वामीजी माधवाश्रम महाराज जी को श्रद्धांजलि दी । सभा ने असहाय लोगों के लिए आर्थिक सहायता देने का भी निर्णय लिया।
इसके साथ सभा ने 27 व 28 जनवरी को संस्था की हीरक जयंती को भी यादगार ढंग से मनाये जाने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों आदि को भी अपने कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया। इसके साथ उत्तराखण्ड के चहुमुखी विकास के लिए उत्तराखण्ड सरकार को गांवों के विकास, षिक्षा, चिकित्सा व रोजगार आदि के लिए अपने रचनात्मक सहयोग देने का भी निर्णय लिया।
बैठक में अध्यक्ष  विक्रम सिंह बिष्ट व कार्यवाहक महासचिव अरुण प्रकाश सेमवाल के अलावा दलबीर सिंह गंुसाई, एस.एस. तड़ियाल, बीरेन्द्र कण्डारी, रघुवीर सिह खरोला, महिन्द रावत, हुकमसिह रावत, विनोद पंवार सहित सभा के समस्त पदाधिकारी  व भारत सिंह नेगी, जगदीश सिंह असवाल, गोविन्द सिंह पंवार, हुकम सिंह पंवार, प्याार सिंह रणावत स्मारिका के सम्पादक सत्यप्रकाष सेमवाल के अलावा महिला प्रकोष्ठ की प्रधान रेखा रावत सहित कार्यकारिणी के अन्य वरिष्ठ सदस्यों ने भाग  लिया।

About the author

pyarauttarakhand5