खेल देश

सहवाग को पीछे छोड़कर रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के कोच

टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा, इस पर आखिरी फैसला हो गया है. रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया कोच चुन लिया गया है. सोमवार को सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर की सलाहकार समिति ने सभी 5 कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया था.लेकिन अंतिम मुहर रवि शास्त्री के नाम पर लगी। कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री बताये जाते है।

सौरव गांगुली ने कहा था कि कोच के लिए प्रक्रिया पूरी हो गई है और कोहली से बात कर कोच का ऐलान कर दिया जाएगा। खबरें थीं कि कोच पद के लिए सचिन तेंदुलकर रवि शास्त्री को तवज्जो दे रहे हैं, तो वहीं वीरेंद्र सहवाग के साथ सौरव गांगुली का सपोर्ट है।

 क्रिकेट एडवायजरी कमिटी के साथ अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू के दौरान बैठे थे.

इस दौरान पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. सचिन तेंदुलकर लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे, तो सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण मुंबई में थे. पांच उम्मीदवारों रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग और फिल सिमंस इंटरव्यू के लिए पहुंचे थे।वर्ल्‍ड कप 2019 तक संभालेंगे जिम्‍मेदारी .

About the author

pyarauttarakhand5