खेल

सहवाग को मात देकर भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक बने कोहली प्रिय शास्त्री

आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक के लिए हुए दो दिवसीय चयन मैच में वीरेन्द्र सहवाग को कोहली की पहली पसंद, रवि शास्त्री के हाथों मात खानी पड़ी। वहीं गैंदबाजी का प्रशिक्षक जहीर खान व विदेशी दौरों में बलेबाजी के प्रशिक्षक राहुल द्रविण को बनाया गया।

11 जुलाई को रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक बनानेे का  ऐलान किया गया।  10 जुलाई को 2019 तक के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक के लिए हुई महत्वपूर्ण बैठक में गांगुली, लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर की सलाहकार समिति ने सभी 5 कैंडिडेट्स रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग और फिल सिमंस का साक्षात्कार लिया था। 10 जुलाई को चयन नहीं हो पाया। आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री का चयन करने का ऐलान किया गया। अब   रवि शास्त्री, श्रीलंका दौरे से भारतीय क्रिकेट टीम के साथ रहेंगे, उनका कार्यकाल विश्व कप 2019 तक होगा।
सुत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे रवि शास्त्री का पिछली बार भारतीय क्रिकेट टीम को प्रशिक्षक बनना लगभग तय था लेकिन सौरभ गांगुली से उनकी नोक झोंक के चलते अनिल कुंबले को भारतीय टीम का कोच चुना गया। चयन समिति के सचिन तेंदुलकर भी कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री को ही कोच बनाना पसंद कर रहे थे। हाॅ सौरभ गांगुली की पसंद वीरेन्द्र सहवाग रहे।

About the author

pyarauttarakhand5