देश

भारतीय सेना ने बुरहान वानी के उत्तराधिकारी आतंकी हिज्‍बुल कमांडर सबजार अहमद बट को मार गिराया

नई दिल्ली प्याउ : सेना के हाथ आज बहुत बड़ी कामयाबी लगी है बुरहान वानी के खात्मे के बाद घाटी में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के नए पोस्टर बॉय सबजार अहमद बट को देश के सुरक्षाबलों ने मुड़भेड़ में मार गिराया। जिस तरह से सेना पाकिस्तान द्वारा लगातार कश्मीर में आतकवादियो को पाकिस्तान लगातार भारत में आंतकवाद फैलाने के लिए भेज रहा है उससे निपटने के लिए सेना अब सख्त करवाई भारत- पाक सीमा पर पाकिस्तान के सैनिक केम्पो और कश्मीर में छिपे आतकवादियो को खत्म करने के लिए बड़े ऑपेरशन पर काम कर रही है सेना की करवाई के दौरान 25 साल साल का सबजार अहमद ‘सब डॉन’ के नाम से भी कुख्यात था।

वानी के मारे जाने के बाद वह हिजबुल के लिए काम कर रहे कश्मीरी युवाओं चेहरा बन रहा था बीते साल 7 जुलाई को वानी के एनकाउंटर के बाद सबजार को हिजबुल का नया लोकल कमांडर बनाया गया था। उसे वानी के अंतिम संस्कार के दौरान भी देखा गया था। हालांकि, एक बार वह स्थानीय लोगों के पथराव की आड़ लेकर फरार होने में कामयाब रहा था।

सेना की इस कामयाबी के बाद घाटी के हालत सुधारने के लिए सेना लगातार करवाई कर रही है और एलओसी से 200 मीटर अंदर इन बैट के आतंकियों को सेना ने मार गिराया सेना ने मारे गए आतकवादी के शव से क़ाफी मात्रा में हथियार बरामद किया है जिसमे एक एके-47 राइफल, एक पिस्टल और भारी तादाद मे गोला बारूद मिले हैं

About the author

pyarauttarakhand5