देश

सेना प्रमुख ने जीप के बोनट पर पत्थरबाजों को बांधने वाले मेजर को किया सम्मानित

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने मेजर गोगोई को जम्मू कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों में लगातार सराहनीय भूमिका के लिए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है। यह मामला तब आया जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें मेजर गोगोई को चुनाव में तैनात सुरक्षा बलों की रक्षा के लिए एक स्थानीय नौजवान को जीप पर बांधकर ले जाते हुए दिखाया गया था।

जम्मू-कश्मीर में आर्मी जीप के बोनेट पर एक पत्थरबाज को बांधने वाले मेजर को सेना की कोर्ट अॉफ इन्क्वायरी ने क्लीन चिट दे दी थी। 15 अप्रैल को सेना ने COI के आदेश दिए थे।इस जवान के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक मामला दर्ज किया था। चुनाव की ड्यूटी पर जा रहे अद्धसैनिक बलों की सुरक्षा के लिए एक स्थानीय व्यक्ति को कवच के तौर पर जीप पर बांधने पर चर्चा में आए थे। सेना के मेजर लीतुल गोगोई को आतंकवाद रोधी अभियानों में सराहनीय योगदान के लिए सेना प्रमुख के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है।

इससे पहले उनके खिलाफ हो रहे COI मामले मे भी उन्हें क्लीन चिट मिली थी। और कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने इस सोच की जमकर तारीफ भी की। कई जिंदगियां बचाने और समझबूझ दिखाने के लिए अफसर को बधाई भी दी गई।

About the author

pyarauttarakhand5