तकनीक

फेसबुक को इस App से मिल रही कड़ी टक्कर

अमेरिका : सोशल मीडिया में अब फेसबुक को कड़ी टक्कर मिलने जा रहे है, जी हां फोटो शेयरिंग ऐप Snapchat अमेरिका में लोकप्रिय हो रहे इस Apps के लिए लोगों में इतनी ही उत्सुकता नजर आ रही जिंतनी फेसबुक के लिए थी,
स्नैपचैट के यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रहे है,कंपनी ने दावा है कि उसमें फेसबुक की तुलना में अधिक लोग जुड़े रहते हैं। स्नैपचैट ने अपनी रिपोर्ट में कहा स्नैपचैट पर 15.8 करोड़ लोग रोज सक्रिय रहते हैं। इनमें से दो तिहाई हर दिन में करीब 18 बार स्नैपचैट को देखते हैं। यानी रोजाना लोग 25-30 मिनट स्नैप भेजने और उन्हें देखने में रहते है.

स्नैपचैट को सिर्फ मोबाइल फ़ोन से देखा जा सकता है। स्नैपचैट का दावा है कि अमेरिका में सभी 18- 34 साल के युवाओं के बीच 41 फीसद लोगों के बीच स्नैपचैट से पहुंच चूका है.

फोटो शेयरिंग ऐप Snapchat को उम्मीद है, कि आने वाले 5 सालो में हमारी कंपनी 25 अरब डॉलर की हो जाएगी। और कंपनी के 26 वर्षीय संस्थापक इवान स्पीगेल, दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति बन जाएंगे। जिनकी कुल संपत्ति 5.5 अरब डॉलर हो जाएगी।
[youtube https://www.youtube.com/watch?v=ov0e24xbMQE&w=640&h=360] [youtube https://www.youtube.com/watch?v=6ROlWI30Bjk&w=640&h=360]

About the author

pyarauttarakhand5